Dainik Khabar Live

Dainik Khabar Live
4 min read

TMC नेता ने PM Modi के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग

TMC: TMC नेता ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। ये शिकायत लोकसभा चुनाव को लेकर किए गए हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाए हैं। उन्होंने अनुरोध किया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराए जाएं। दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं। हर तरफ नेताओं से लेकर कार्यकर्ता तक चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने 6 राज्यों के गृह सचिव हटा दिए। इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल के DGP राजीव कुमार को भी हटा दिया गया। ऐसा करने से TMC में बौखलाहट नजर आ रही है।

डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से की शिकायत

इसी बौखलाहट में TMC के नेता डेरेक ओ ब्रायन एक शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंच गए। उन्होंने चुनाव आयोग में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने लिखित शिकायत में चुनाव आयोग से अपील की है कि लोकसभा चुनाव 2024 सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराए जाएं। उन्होंने अपन लिखित शिकायत में PM मोदी और भारतीय जनता पार्टी का जिक्र भी किया है। दोनों पर चुनाव आयोग का दुरुपयोग करने के आरोप लगाए गए हैं।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: जानिए पहले चरण में कहां-कहां डाले जाएंगे वोट, कितनी सीटों पर होंगे मतदान?

लोकतांत्रिक संस्थानों को तबाह कर रही BJP

डेरेक का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक संस्थानों को तबाह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने चुनाव आयोग को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि “भाजपा घटिया तरीके अपनाकर गंदी चालें चलकर चुनाव आयोग जैसे सरकारी संस्थानों को तबाह करने पर तुली है। क्या भाजपा लोगों का सामना करने से डर गई है, जो भाजपा ने चुनाव आयोग को अपने पार्टी कार्यालय में तब्दील कर लिया है, जहां से लगातार विपक्ष पर निशाना साधा जा रहा है। क्या यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं?”

ट्वीट कर लगाया आरोप

डेरेक ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट में लिखा कि “ECI या उसके गुरु की आवाज? निर्वाचित राज्य सरकारों के अधिकारियों का स्थानांतरण! स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए, हम सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में 2024 का चुनाव चाहते हैं। डेरेक ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के DGP राजीव कुमार को हटाने का निर्देश दिया। विवेक सहाय को नियुक्ति कर दिया, जिन्हें एक बार चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया था। भाजपा संवैधानिक संस्था को नियंत्रित करने का प्रयास कर दिया है।”

निर्देश देने की अपील

डेरेक ने BJP पर आदर्श आचार संहिता (MCC) के कथित उल्लंघन का आरोप लगाया है।    डेरेक ने चुनाव आयोग से मामले में जरूरी कदम उठाने की गुहार लगाई है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और PM Modi को उचित निर्देश देने की अपील की है। चुनावी प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता के सिद्धांतों को बनाए रखने और सभी राजनीतिक दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव 2024 सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराए जाएं।

In case you have found a mistake in the text, please send a message to the author by selecting the mistake and pressing Ctrl-Enter.
Comments (0)

    No comments yet

You must be logged in to comment.

Sign In / Sign Up